Date:

देवरिया में ब्लॉक स्तर पर होगी सुरक्षा सैनिक और सुपरवाइजर की भर्ती | पढ़े कैसे होंगा आवेदन – अगर आप बेरोजगार है और कम से कम हाई स्कूल पास है और नौकरी की तलाश में है तो यह न्यूज़ आपके लिए है क्योंकि देवरिया में ब्लॉक स्तर पर सुरक्षा सैनिक और सुपरवाइजर की भर्ती होनी है। यह भर्ती इसी माह 13 अप्रैल से लेकर 23 अप्रैल के मध्य होंगी। इसकी जानकारी मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने दी है।




देवरिया में ब्लॉक स्तर पर होगी सुरक्षा सैनिक और सुपरवाइजर की भर्ती | पढ़े कैसे होंगा आवेदन? विस्तार से

Heading

मुख्य विकास अधिकारी रविंद्र कुमार ने देवरिया के सभी खण्ड विकास अधिकारियों को इस भर्ती प्रक्रिया की सफलता के लिए निर्देशित किया है। भर्ती अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा जवान एवं सुपरवाइजर पद के लिए शारीरिक माप दण्ड जिसमें लम्बाई 168 सेंमी, सीना 80-85 सेंमी तथा उम्र 21 से 37 के बीच, वजन 56 से ज्यादा 90 से कम तथा योग्यता हाईस्कूल पास होना चाहिए। उन्होंने इच्छुक बेरोजगार युवकों को उक्त निर्धारित तिथियों पर अपनी सुविधानुसार संबंधित ब्लाकों में निर्धारित शिविर में भर्ती के लिए प्रतिभाग कर सकते है, जिसमें चयनित अभ्यर्थियों का पंजीकरण करने के लिए 350 रुपए जमा करना होगा। नीचे पढ़े किस ब्लॉक पर किस दिन होंगी भर्ती?




ये भी पढ़े – पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान कर्मचारी घोड़े पर बैठकर बिल वसूल कर रहा

13 अप्रैल से 23 अप्रैल के मध्य होगी भर्ती।

देवरिया में ब्लॉक स्तर पर होगी सुरक्षा सैनिक और सुपरवाइजर की भर्ती | पढ़े कैसे होंगा आवेदन

देवरिया के विकाश खण्ड बैतालपुर व बनकटा में भर्ती शिविर का आयोजन 13 अप्रैल को होगा। जबकि सलेमपुर व देसही देवरिया ब्लॉक में 15 अप्रैल को भर्ती का आयोजन किया जाएगा। वही 16 अप्रैल को भटनी व रामपुर कारखाना ब्लॉक में भर्ती होगी। 18 अप्रैल को भागलपुर व तरकुलवा ब्लॉक में भर्ती का आयोजन किया जाएगा। 19 अप्रैल को भलुअनी व भाटपाररानी ब्लॉक में भर्ती होगी। जबकि 20 अप्रैल को रुद्रपुर व पथरदेवा ब्लॉक में भर्ती का आयोजन किया जाएगा। 21 अप्रैल को लार व देवरिया सदर ब्लॉक में भर्ती शिविर का आयोजन होंगा। 22 एवं 23 अप्रैल को बरहज व गौरी बाजार ब्लॉक में शिविर के आयोजन की तिथि निर्धारित की गयी है।

सीडीओ रविन्द्र कुमार ने बताया कि किसी ब्लॉक के अभ्यर्थी किसी भी ब्लॉक में भर्ती में भाग ले सकते हैं।

पढ़े कैसे होंगा आवेदन?

पंजीकृत चयनियत अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण अथवा ट्रेनिंग के लिए लखनऊ भेजा जायेगा। प्रत्येक चयनित एवं इच्छुक उम्मीदवारों को एक माह प्रशिक्षण के बाद उन्हें तैनाती स्थलों पर सुरक्षा के कार्य में स्थाई तैनाती दिया जायेगा। जहाँ नौकरी के दौरान पीएफ ईएसआई, ग्रेच्युटी, इन्स्युरेन्स, पेंशन एवं अन्य सुविधाएं दी जाएंगी। इसके अलावा 65 वर्ष तक स्थाई नौकरी, सलाना वेतनवृद्धि, समय समय पदोन्नति एवं राज्य सरकार के न्यूनतम वेतन अधिनियम के तहत वेतन का भुगतान किया जाता है। विशेष जानकारी के लिए संस्था के अधिकृत वेबसाइट को देखा जा सकता है।संस्था के अधिकृत वेबसाइट को देखा जा सकता है।




1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

Must Read

शेयर मार्केट में P/E रेश्यो का महत्व |

शेयर मार्केट में निवेश करते समय, P/E रेश्यो एक...

Coal India Short Term Target ₹480

शुक्रवार 1 मार्च व स्पेशल ट्रेडिंग सेशन में डीलर...

Block Deal Stock List: कोटक बैंक समेत इन 9 स्टॉक में हुई ब्लॉक डील।

Block Deal Stock List: गुरुवार को 29 फरवरी मंथली...